Wednesday, December 1, 2010

मुझे जन्म दो,मुझे जन्म दो !

हुमक हुमक गाने दो मुझको
यूँ मत मर जाने दो मुझको
जीवन     भर आभार करूँगी
माँ    मैं तुमसे प्यार करूँगी
मुझे जन्म दो, मुझे जन्म दो
मैं    भी तो हूँ अंश तुम्हारा
मैं    भी तो हूँ वंश  तुम्हारा
पापा को  समझा कर देखो
सारी बात    बता कर देखो
बिगडा   है अनुपात बताओ
क्या    होंगे हालात  बताओ
फ़िर भी अगर न पापा माने
रोऊँगी    मनुहार    करूँगी
जीवन भर आभार करूँगी
माँ मैं तुमसे प्यार करूँगी
        मुझे जन्म दो, मुझे जन्म दो !

लक्ष्मीबाई    मदर     टेरेसा
क्या   कोई बन पाया वैसा
मत कहना इक धाय है पन्ना
ममता का अध्याय है पन्ना
ये    बातें  बतलाओ  अम्मा
दादी को   समझाओ अम्मा
मैं   नन्हीं     पोती दादी  के,
सब गुण   अंगीकार करूँगी
जीवन   भर आभार करूँगी
माँ मैं तुमसे प्यार करूँगी
        मुझे जन्म दो, मुझे जन्म दो !
 
अन्तरिक्ष में जाकर के माँ
रोशन     तेरा नाम करूँगी
जो-जो   बेटे कर सकते हैं
हर वो अच्छा काम करूँगी
नाम से    तेरे जानी जाऊँ
ये मैं      बारम्बार करूँगी
जीवन भर आभार करूँगी
माँ मैं तुमसे प्यार करूँगी
        मुझे जन्म दो, मुझे जन्म दो !

पापा का जो स्वप्न अधूरा
उसको     पूरा कर डालूँगी
उनको दूँगी गीत खुशी के
पापा के दु:ख मैं गा लूँगी
अपने प्यारे पापा   का मैं
हर सपना साकार करूँगी
जीवन भर आभार करूँगी
माँ मैं तुमसे प्यार करूँगी
        मुझे जन्म दो, मुझे जन्म दो !
-डा० अजय जनमेजय

No comments:

Post a Comment